पठान मूवी रिव्यू : कहानी और कलाकारी ने जीता दर्शकों का दिल

IQ Option Promo

पठान मूवी, जो पठान समुदाय एवं पाकिस्तान के तालिबान ध्वनियों के खिलाफ लड़ने उनसे झगड़ने वाले अफगान खिलाड़ी की समर्था के बारे में है, ने दर्शकों को अपनी कहानी और कलाकारी से झूम उठने का मौका दिया है। चूँकि यह फिल्म अफगान समुदाय को एक नई पहचान देने का एक प्रयास है, इसलिए इस टैगलाइन को सही बनाने के लिए अधिक जोर दिया जाना चाहिए।

पठान मूवी अफगानिस्तान में एक प्रशशस्त फुटबॉल खिलाड़ी के लड़ाई की कहानी बताती है, जो दुनिया भर के फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ संघर्ष करता है। यह एक फिल्म है जो अफगान स्पोर्ट्स मानचित्र पर एक साफ अंकित एरिया में खेले जाने वाले फुटबॉल मार्गदर्शकों के लिए लिखी गई है। फिल्म अफगान खिलाड़ियों और उनकी मुश्किलों की कहानी बताती है जब उन्हें अपनी छोटी संख्या के कारण नहीं खेलने देते हैं और वे फुटबॉल जैसी खेल को खेलने का तुरंत चुनाव करते हैं। फिल्म अफगान स्पोर्ट्स उचित लोगों को बढ़ावा देती है और उनके कौशल के आधार पर उन्हें स्वीकार किया जाता है जो भी वे हो सकते हैं, जैसे अफगान समुदाय की महिलाओं, उनके बच्चों और धर्मानुयायियों को आशीर्वाद देने के लिए।

फिल्म में कलाकारों के संगत ने इसको एक भावनात्मक जानकारी बनाया है, यह देखने लायक है कि किस तरह से एक समाज में खेल को एक उत्सव के रूप में संवेदनशील बनाया जा सकता है। पूरी फिल्म में कलाकारों का काम बहुत अच्छा है। फिल्म ने दर्शकों के दिलों में स्थान बना लिया है।

पठान मूवी अफगानिस्तान में एक टूर्नामेंट के दौरान बादशाह सिंह के खिलाफ खेले जाने वाले पठान पुलिस अधिकारियों के खिलाफ लड़ने वाले अफघान खिलाड़ी की एक लड़ाई की कहानी है। फिल्म की कहानी बहुत ही रोमांचक होती है। छोटी छोटी मुश्किलों के बाद, अफगान टीम बड़ी लड़ाई को जीतती है जो उनको अंतिम में फिर से उन्नति के मार्ग पर ले जाती है।

जिन लोगों ने दर्शकों को धुंआकुश बनाया है वे हैं- Ahmad Shahzad, Nazar Mohammad, Aashir Khan और sajidullah पुलीश सरदार।

इस फिल्म की कलाकारी और कहानी ने अफगान समाज को वापस बाजी सकारता है। फिल्म के आख्यान से यह हमेशा लगता है कि अफगानिस्तान में भी खुशहाल दिन आ गए हैं, जिससे लोग एक अधिक उत्साही रूप से रहना आरम्भ करते हैं।

जब यह फिल्म मंचों पर पेश की गई तो निश्चित रूप से दर्शकों ने तालियां बजाने का अधिकार पाया। संगीत और फिल्म का एक्टर Rustom Shayan का काम भी अद्वितीय है। इसलिए, फिल्म देखने का मजा तो एक इमोशनल कनेक्शन के साथ बाहर जाने वाले सभी दर्शकों को मिलेगा।

इसलिए, पठान मूवी ने दर्शकों के दिलों को जीत लिया है। हम स्पोर्ट्स फिल्में देखनी की इंतजार करते हैं, लेकिन यह फिल्म हमें अफगान समाज के प्रति एक नया नजरिया देती है, जो एक नया संज्ञान देता है कि वह उद्यमी, उत्साही और अधिकतम मेहनत के साथ है। नतीजतन, इस फिल्म को स्पोर्ट्स फिल्म की श्रेणी में दृश्य को उन्नत करने का एक एवं मजबूती विकल्प है।